प्रखर साहित्यकार डा.अशोक कुमार मिश्र ‘क्षितिज’ की स्वरचित दो पुस्तकों का नगर निगम सभागार में हुआ विमोचन

उत्तरप्रदेश उत्तराखण्ड नीति-सन्देश हरियाणा

*”पूंछ कटी छिपकली” एवं “उनसे कहना है”नामक दोनों पुस्तकें युवाओं मे एक नया जोश भरने का करेगी कार्य : डा.अशोक कुमार मिश्र ‘क्षितिज’

देहरादून( उत्तराखण्ड )-
अभ्युदय वात्सल्यम् परिवार के तत्वाधान में आहूत अखिल भारतीय शैक्षिक नवाचार , सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक,पर्यावरणीय विमर्श कार्यक्रम मे डा.अशोक कुमार मिश्र ‘क्षितिज’ द्वारा स्वरचित दो पुस्तकों का लोकार्पण किया गया।
देहरादून के नगर निगम सभागार मे आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कृषि मंत्री सुबोध उनियाल , देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा, रूड़की के मेयर गौरव गोयल, साहित्य जगत के शिरोमणी लीलाधर जगूड़ी, गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी, व एपीएन न्यूज़ में एंड नेपाल वन न्यूज़ के हेड परविंदर गोस्वामी आदि मौजूद रहे।
इस कार्यक्रम में मौजूद विभिन्न राज्यों वह भी देशों से आए प्रतिभागियों के बीच मुख्य अतिथियों द्वारा डॉक्टर अशोक कुमार मिश्र ‘क्षितिज’ की दो स्वरचित पुस्तकों का भी लोकार्पण किया गया जिनके नाम क्रमशः पूँछ कटी छिपकली व उनसे कहना है ।
इस पुस्तक के लोकार्पण के समय डॉक्टर अशोक कुमार मिश्रा ‘क्षितिज’ ने लोगों को संबोधित करते हुए है कहा कि यह पुस्तक के युवाओं में एक नया जोश भरने का कार्य करेगी इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह पुस्तक दुकानों के साथ-साथ ऑनलाइन भी उपलब्ध है।
इस कार्यक्रम में समाज सेविका श्रीमती पुष्पा प्रसाद रत्नपारखी मुंबई से , डॉ सुनील यादव कर्नाटका से के साथ साथ तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा, दिल्ली , राजस्थान, मध्य प्रदेश , उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ आदि राज्यों से लोगो ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम का आयोजन कर रही संस्था कि अध्यक्ष/निदेशक गार्गी मिश्रा ने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले विदेश व देश के विभिन्न राज्यों (अमेरिका , रूस, बैंकाक, इन्डोनेशिया सहित देश के 18 राज्यों ) से आकर हमारे द्वारा छोटे से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी का दिल की गहराईयों से आभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *