लौकडाउन के चलते आर्थिक समस्या से जूझने वाले सदस्यों को मदद करेगी श्रमजीवी पत्रकार यूनियन :विश्वजीत सिंह नेगी

उत्तरप्रदेश उत्तराखण्ड

*यूनियन विरोधी कार्य किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं होगा -विश्वजीत सिंह नेगी, प्रदेश महामंत्री
* श्रमजीवी पत्रकार यूनियन शीघ्र ही प्रकाशित करेगी स्मारिका -चन्द्रवीर सिंह गायत्री, प्रदेश सचिव

देहरादून (उत्तराखंड)-श्रमजीवी पत्रकार यूनियन देहरादून की एक बैठक आज जिलाध्यक्ष गोपाल सिंघल के निवास पर प्रदेश महामंत्री श्री विश्वजीत सिंह नेगी जी की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश सचिव चंद्रवीर गायत्री एवं जिला महामंत्री शिव शंकर कुशवाहा भी मौजूद थे, सभा में लॉक डाउन के कारण संगठन में आई सिथिलता पर विचार किया गया एवं लॉक डाउन खुलने के बाद संगठन के कार्य को गति देने की बात की गई , साथ ही जिला देहरादून के जो पदाधिकारी निष्क्रिय हैं उनके स्थान पर नए लोगो को आगे बढ़ाया जाए। जिन सदस्यो ने वर्ष 2020 का सदस्यता शुल्क भी नहीं आया है उन्हें शीघ्र ही सदस्य शुल्क जमा कराने के लिए स्मरण कराया जाएगा , जो सदस्य अपने संगठन का शुल्क ही जमा नहीं कर रहा है उनकी सदस्यता समाप्त कर देनी चाहिए। कुछ सदस्य आर्थिकी के कारण सदस्यता शुल्क जमा नहीं करा पा रहे हैं उनके शुल्क माफ करने का अधिकार जिलाध्यक्ष जिला महामंत्री को दिया गया।
श्री चंद्रवीर गायत्री जी ने बताया कि यूनियन की स्मारिका का प्रकाशन होने जा रहा है जिसमें सभी साथियों से लेख एवं विज्ञापन आमंत्रित हैं सभी साथियों का इसमें सहयोग अपेक्षित है।

चर्चा में सभी साथियो ने चिंता जताई कि इस लॉक डाउन में कुछ पत्रकार भाई को आर्थिक दिक्कतें हैं , ऐसे सदस्यो के लिए कार्ययोजना बनाई गई जिसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर सदस्यो को राशन भी उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदेश महामंत्री विश्वजीत नेगी ने यह भी कहा कि यदि सदस्यों को आर्थिक रूप से भी मदद कराने पड़े तो सभी साथी सहयोग कर साथियों की मदद कराने के लिए आगे आएं वह यूनियन अपने स्तर से भी साथियों की मदद करेगी। प्रदेश महामंत्री जी ने कहा कि जिन साथियो के बिल सूचना विभाग में भुगतान के लिए रुके हुए हैं वह अपनी अपनी सूची जिला अध्यक्ष व जिला महामंत्री को उपलब्ध करा दें ताकि उनका भुगतान प्राथमिकता के आधार पर कराया जा सके । बैठक में कुछ सदस्यो के संगठन विरोधी कार्य करने पर चिंता व्यक्त की गई, यह भी तय किया गया यदि कोई सदस्य संगठन विरोधी कार्यो करता है तो उसकी सदस्यता तत्काल निरस्त कर दी जाए।
अंत में सभी ने यूनियन की मजबूती के लिए कार्य करने के लिए प्रतिबद्धता दोहराई मसूरी एवं डोईवाला इकाई के गठन के लिए श्री गायत्री जी को धन्यवाद दिया गया। उक्त जानकारी श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष गोपाल सिंघल द्वारा जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *