प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर NIEPVD की ओर से दिव्यांगजनों निशुल्क वितरित की गई व्हीलचेयर आदि उपकरण/राज्यपाल महोदया ने आयोजको को सराहा

उत्तरप्रदेश उत्तराखण्ड

देहरादून-प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के उपलक्ष में दुर्गामल्ल पार्क,गढ़ी कैंट, देहरादून में श्री गणेश जोशी मसूरी विधायक द्वारा आयोजित सेवा सप्ताह में दिव्यांग सहायता उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमे राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान देहरादून NIEPVD की ओर से दिवयांजनो को निःशुल्क व्हीलचेयर्स, नजर के चश्मे, कान की मशीनें आदि उपकरण दिव्यांगों को उपलब्ध करवाए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पधारी प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने आयोजक श्री गणेश जोशी , विधायक,सुश्री तनु जैन -सीईओ कैंट तथा डॉ हिमांशु दास निदेशक राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान, देहरादून की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्य वास्तव में नर सेवा नारायण सेवा के रूप में है उन्होंने कहा कि दिव्यांगों की पीड़ा को आम आदमी नहीं समझ सकता और जो लोग उनकी पीड़ा को समझते हैं वह वास्तव में बड़ा ही पुनीत का पुण्य का कार्य कर रहे हैं।

राज्यपाल महोदया ने उपस्थित नागरिकों से अपेक्षा की कि उनकी क्षेत्रों में भी यदि कोई दिव्यांग व्यक्ति नजर आए तो उसकी सहायता करने में कोई कमी ना छोड़े । समारोह में विधायक गणेश जोशी ने श्रीमती बेबी रानी मौर्या-राज्यपाल, डॉ हिमांग्शु दास -निदेशक, राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान, एन आई ई पी वी डी तथा सुश्री तनु जैन-सीईओ,कैंट का स्वागत किया। सुश्री तनु जैन- सीईओ कैंट द्वारा स्मृति स्वरुप राज्यपाल महोदया सहित सभी अतिथियों को सुंदर गमलों में वृक्षों की पौध भेंट की। शिविर में अनेक विच दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल प्रदान की गई जिसमें से एक केहरा वर्षीय बहुत ही कमजोर शरीर से कार्य न करने वाले बालक को भी ट्राई साइकिल के दी गई राज्यपाल की मोदी की उपस्थिति में राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के निदेशक डॉ हिमांशु दास जी ने इस बालक का ऑपरेशन करवाने का के प्रयास का एक की घोषणा की इस अवसर पर जो चल नहीं सकते ,ऐसे दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल कमजोर नजरों वालों को चश्मे और जो सुन नहीं सकते उनको कान की मशीन Hearing Aid प्रदान कर उनको सर्व समाज के समक्ष लाने का प्रयास किया गया । संस्थान के निदेशक डॉ हिमांग्शु दास ने भी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार की दिव्यांगजनो की सहायतार्थ जारी कल्याण कारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की। इस समस्त आयोजन में राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान की ओर से श्री जगदीश लखेड़ा,श्री परमिल चौधरी, श्री प्रवीण भट्ट, श्री अमोद कुमार,श्री योगेश अग्रवाल- जनसंपर्क अधिकारी के संयोजन में भारत सरकार की एडीप योजना के अंतर्गत दिव्यांग सहायक उपकरणों को वितरण किया गया । कोविद -2019 महामारी के कारण आयोजन के दौरान पर्याप्त दूरी में खुशियां लगी थी,सभी ने फेस मास्क पहने थे और सैनिटाइजिंग की पर्याप्त व्यवस्था की सभी ने सराहना की। शिविर के लाभार्थियों सहित सभी को भोजन भी आयोजकों द्वारा करवाया गया। मसूरी विधायक श्री गणेश जोशी जी द्वारा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 70 वें जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित दिव्यांगजन सहायक उपकरण वितरण शिविर में श्रीमती बेबी रानी मौर्य महामहिम राज्यपाल उत्तराखंड, डॉ हिमांग्शु दास- निदेशक, राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान, देहरादून श्री तरुण जैन सीईओ बोर्ड श्री गणेश जोशी विधायक मसूरी विधानसभा क्षेत्र के साथ श्री पूनम नौटियाल मंडल भाजपा मंडल अध्यक्ष श्री विष्णु महावर शिविर के संयोजक और मंडल अध्यक्ष श्री राजीव गुरुंग ,मोहन जोशी शिक्षाविद् डॉ जसमेर सिंह ,श्री जगदीश लखेड़ा,श्री प्रवीण भट्ट श्री प्रवीण चौधरी श्री अमोद सिंह 123 वीं बार के रक्तदान दाता श्री योगेश अग्रवाल ,श्री उमेश महावर आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *